UPTET Exam 2024 : यूपीटेट परीक्षा की तारीख हुई जारी , शिक्षक भर्ती को मिल गई हरी झंडी चेक करें

UPTET Exam 2024 : उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग के द्वारा कराई जाने वाली यूपीटीईटी की परीक्षा पर सरकार ने नया अपडेट जारी कर दिया है जैसा कि आप सभी को मालूम है की यूपीटीईटी की परीक्षा काफी लंबे समय से नहीं हुई है और यह परीक्षा हर वर्ष आयोजित कराई जाती है एक अधिसूचना में पता चला है कि आयोग ने इस परीक्षा की तिथि पर नया अपडेट जारी करा है तो आपको हम बताना चाहते हैं कि इस लेख के माध्यम से हम सभी छात्रों को इस परीक्षा के बारे में पूरी जानकारी को देने वाले हैं तो आप इसको हमारे साथ अंत तक पढ़े।

uptet exam update 2024

यूपीटेट परीक्षा अपडेट 2024  

जैसा कि आप सभी को मालूम है कि यह परीक्षा उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग के द्वारा आयोजित कराई जाती है और इस परीक्षा को देने से जो छात्र शिक्षक बनने का सपना देख रहा होता है उसका यह सपना पूरा होता है। इस परीक्षा में लगभग दो पेपर होते हैं। पेपर 1 और पेपर 2 और दोनों पेपरों में लगभग 100-100 प्रश्नों का उत्तर देना पड़ता है। यूपी टेट से जुड़ी और जानकारी को चेक करने के लिए आप इसकी आधिकारिक वेबसाइट पर नज़रें बनाए रखें।

यूपीटेट परीक्षा तिथि 2024 

अगर हम आपको इस बारी की यूपीटीईटी किस दिन कराई जाने वाली है उसकी जानकारी को दें तो आपको बता दें की मीडिया रिपोर्ट्स के माध्यम से मालूम हुए है की इस बार की परीक्षा मार्च या अप्रैल में आयोजित होने वाली है और इसके आवेदन फॉर्म जल्द से जल्द इसकी ऑफिशल वेबसाइट पर अपलोड होने वालें है तो आप इसकी ऑफिशल वेबसाइट पर ध्यान देते रहें और ऐसी ही कुछ जानकारियों के लिए हमारी इस वेबसाइट को फॉलो करें ।

यूपीटेट परीक्षा पंजीकरण निर्देश 

  • सबसे पहले नीचे दिए गए लिंक के माध्यम से आधिकारिक वेबसाइट खोलें।
  • अब होमपेज पर UPTET 2024 के लिंक का प्रयोग करें।
  • रजिस्ट्रेशन बटन पर क्लिक करें और फिर नए पेज की ओर बढ़ें।
  • अब सभी जानकारी जैसे नाम, माता का नाम, पिता का नाम, जन्म तिथि, बी.एड या डी.एल.एड में अंक और कई अन्य जानकारी के साथ आवेदन पत्र को भरें।
  • आवेदन पत्र में भरी हुई जानकारिओं को दोबारा चेक करें और फिर फॉर्म को जमा कर दें।
  • अंत में हस्ताक्षर, फोटो और श्रेणी प्रमाणपत्र को आवेदन पत्र में अपलोड करें।
  • अब, नेटबैंकिंग या क्रेडिट/डेबिट कार्ड का उपयोग करकर आवेदन शुल्क का भुगतान करें।
Important Links
UPTET Exam Application Form  Click Here
UPTET Exam Date Update Click Here 
UPTET Exam Notification 2024
Click Here
Official Website Click Here

Leave a Comment