PM Kisan Yojana: 17वीं किस्त को लेकर बड़ी अपडेट, यहाँ देखे पूरी जानकारी

पीएम किसान योजना में 17वीं क़िस्त को लेकर बड़ी खबर सामने आई है सरकार जरूरुतमंदों के लिए योजनाएं चलाती रहती है जिसमें जरूरतमंदों की काफी मदद की जाती है ऐसी ही एक योजना जो सरकार ने चलाई है जिसका नाम है प्रधानमंत्री किसान सम्मन निधि योजना इस योजना के अंतर्गत पात्र किसानों को हर 4 महीने के अंतराल में ₹2000 की किस्त प्राप्त प्रदान की जाती हैं इस बारत् 17वी किस्त जारी होनी है जिसका इंतजार लाखों किसान कर रहे हैं ऐसे में कुछ किसान ऐसे भी हैं जिनकी किस्त अटक सकती है तो ऐसे कौन से किसान है आईए जानते हैं.

पीएम किसान योजना 17वी क़िस्त 2024
प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना 17वी क़िस्त 2024

पीएम किसान योजना की 17वीं किस्त कब आ सकती है

पीएम किसान योजना की 16 किस्ते आ चुकी हैं अब किसानों को 17वीं किस्त का इंतजार है यदि आप भी 17वीं क़िस्त का इंतजार कर रहे हैं तो यह खबर आपके लिए है हम आपको बता दें कि 17वीं किस्त का इंतजार करोड़ों किसान कर रहे हैं लेकिन मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार जून और जुलाई महीने के मध्य में जारी होने की संभावना है यदि आप 17वीं क़िस्त को लेकर नई जानकारी चाहते हैं तो आप आधिकारिक वेबसाइट  पर विजिट कर सकते हैं.

इन किसानों की 17वीं किस्त अटक सकती है

  • पीएम किसान योजना के अंतर्गत जिन किसानों ने अपनी केवाईसी अपडेट नहीं की है तो इन किसानों को 17वीं किस्त का लाभ नहीं मिलेगा तो जल्दी से इस केवाईसी को पूरा करें.
  • अगर आप एक किसान हैं और पीएम किसान योजना से जुड़े हुए हैं तो आपके लिए यह जरूरी खबर है क्योंकि आपको अपनी भूमिका सत्यापन भी करना जरूरी है जो किसान इस काम को नहीं करवाएंगे उनको आने वाली नई किस्तों का लाभ नहीं मिल पाएगा.
  • अगर आप चाहते हैं कि आपको पीएम किसान योजना की सभी किस्तों का लाभ मिले तो अपने आधार कार्ड को अपने बैंक खाते से लिंक जरूर करवाए अगर आप ये नहीं करवाते हैं तब भी आपकी क़िस्त अटक सकती है तो इसलिए जल्दी से आधार कार्ड को अपने खाते से लिंक करें.

IMPORTANT LINKS

PM Kisan Yojana Status Click Here
PM Kisan Payment list 2023 Click Here
PM Kisan Yojana Update Click Here
Yojana Registered Farmer
Click Here
Join Telegram Channel Click Here
Official Website Click Here

Leave a Comment