NEET UG Application Form: नीट छात्रों के फॉर्म में हो गई है गलती तो ऐसे सुधारें गलती, यहाँ से चेक करें

NEET UG Application Form : आप सभी को पता है कि नीट यूजी परीक्षा 2024 के ऑनलाइन आवेदन फॉर्म 9 फरवरी 2024 से शुरू किए गए थे और पहले छात्र परीक्षा में आवेदन 9 मार्च 2024 तक कर सकते थे। आप सभी को बता दें कि 9 मार्च को अपडेट आया की छात्र नीट परीक्षा में आवेदन 16 मार्च 2024 तक कर सकते है। आज का यह लेख उन सभी छात्रों के लिए काफी जरूरी होने वाला है जिनका फॉर्म में किसी तरह की गलती हो चुकी है अगर आप उस गलती को सुधारना चाहते हैं तो आज के इस लेख को हमारे साथ अंत तक पढ़े और सभी जानकारी को चेक करें।

neet exam important update 2024 (2)
neet exam important update 2024 (2)

नीट यूजी परीक्षा जानकारी 

नीट यूजी परीक्षा 2024 में आवेदन करने वाले कैंडिडेट्स के लिए जरूरी अपडेट निकल कर आई है।आप सभी को हम यह बताना चाहते है की जिस किसी छात्र के फॉर्म में किसी तरह की गलती हो गई है तो वो छात्र परीक्षा फॉर्म में सुधार 18 मार्च 2024 से 20 मार्च 2024 तक के बीच में कर सकता है क्योंकि NTA neet यूजी परीक्षा फॉर्म करेक्शन विंडो खोलेगी।

इस तरह कर सकते है करेक्शन 

अगर छात्र सुधार करना चाहता है तो उन सभी कैंडिडेट को सब्प्रथम आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा। अब होमपेज पर आकर वहां  NEET UG 2024 करेक्शन लिंक को विकल्प मिलेगा उसको सेलेक्ट कर लें। यह करने के बाद आप आराम से जो आपकी गलती हुई है उसको एडिट कर दें और सबमिट पर क्लिक कर दें। इसके बाद आपका नीट यूजी 2024 की परीक्षा में सुधार हो जाएगा।

नीट परीक्षा आवेदन संख्या 

आप सभी को मालूम है कि आयोग ने नीट यूजी की परीक्षा की आवेदन करने की तिथि को बढ़ा दिया है जो कि अब 16 मार्च कर दिया गया है। आप सभी को हम बताना चाहते हैं कि अभी तक लगभग 25 लाख से ज्यादा आवेदन हो चुके हैं हालांकि अभी सुनने में आया है कि इस बार की परीक्षा के आवेदन 30 लाख के पार पहुंचेंगे। अगर आप पूरी आवेदन करने वाले छात्रों की संख्या को चेक करना चाहते हैं तो आप इसकी ऑफिशल वेबसाइट पर जाकर पूरी जानकारी पता कर सकते हैं।

Important links

NEET Exam New Update  Click Here
NEET Exam 2024 Online Form Click Here
NEET Exam 2024 Full Details
Click Here
Official Website Click Here

 

Leave a Comment