NEET Exam Form : नीट के परीक्षा फॉर्म पर NTA ने जारी किया नोटिफिकेशन, चेक करें

NEET Exam Form : एनटीए के द्वारा कराई जाने वाली नीट यूजी 2024 की परीक्षा पर एनटीए की तरफ से अपडेट आ चुका है जैसा कि आप सभी को मालूम है कि नीट यूजी की परीक्षा हर वर्ष कराई जाती है जिसमें लगभग 20 लाख से अधिक छात्र इस परीक्षा के लिए आवेदन करते हैं जैसा कि आप सभी को मालूम है कि पिछले वर्ष लगभग 21 लाख छात्रों ने इस परीक्षा के लिए आवेदन करा था तो आपको बता दे इस बार की परीक्षा पर भी एनटीए की तरफ से अपडेट आ चुका है यानी कि इसके परीक्षा फॉर्म पर नोटिफिकेशन जारी हो चुका है। अगर आपने अभी तक उसको चेक नहीं करा है तो इस पोस्ट के अंत तक रहकर इसको जान सकते हैं।

NEET UG Exam Online Form

नीट परीक्षा ऑनलाइन फॉर्म 2024 

नीट परीक्षा 2024 की ऑनलाइन फॉर्म पर एनटीए ने यह अपडेट दिया है कि इसके फार्म जल्द से जल्द इसकी आधिकारिक वेबसाइट पर आने वाले हैं यानी कि एक अधिसूचना और मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार पता चला है कि नीट यूजी 2024 के परीक्षा फॉर्म इसी महीने के अंतिम सप्ताह तक इसकी आधिकारिक वेबसाइट पर घोषित कर दिए जाएंगे। अगर आप पूरी जानकारी को चेक करना चाहते हैं तो आप इसकी ऑफिशल वेबसाइट पर नज़रें बनाए रखें और ऐसे ही कुछ नीट से जुड़ी और अन्य जानकारी को जानने के लिए हमारी इस वेबसाइट को फॉलो कर लें।

नीट परीक्षा पैटर्न 2024 

अगर हम आपको इस परीक्षा के पैटर्न के बारे में जानकारी को दिए तो जैसा कि आप सभी को पता है कि इस परीक्षा में लगभग 200 प्रश्न आते हैं जिसमें से छात्रों को लगभग 180 प्रश्नों का उत्तर देना पड़ता है जो कि प्रत्येक चार नंबर का होता है इस परीक्षा में लगभग चार विषय होते हैं जैसे की फिजिक्स, केमिस्ट्री, जूलॉजी और बॉटनी इसके आधार पर इस परीक्षा को आयोजित कराया जाता है। अगर आप पूरी जानकारी जैसे की आयु सीमा, पात्रता, शैक्षिक योग्यता की जानकारी को चेक करना चाहते हैं तो इसकी ऑफिशल वेबसाइट पर जाकर चेक कर सकते हैं।

नीट परीक्षा फॉर्म ऐसे भरें 

अगर आप इस बार की नीट यूजी की परीक्षा फॉर्म भरना चाहते हैं तो आप सबसे पहले इसकी ऑफिशल वेबसाइट को विजिट करें जिस पर आपको नीट यूजी एप्लीकेशन फॉर्म का विकल्प मिलेगा उसे पर क्लिक करने के बाद मांगी गई सभी जानकारी को आपको उसमें दर्ज करना पड़ेगा उन सभी जानकारी को दर्ज करने के बाद मांगे गए सभी जरूरी दस्तावेजों को उसमें अपलोड करने के बाद अपनी कैटेगरी के अनुसार भुगतान को कटवाकर आप इस बार की होने वाली नीट यूजी की परीक्षा में अपना आवेदन सफलतापूर्वक समाप्त कर सकते हैं।

Important links

NEET Exam 2024  Click Here
NEET Exam 2024 Online Form Click Here
NEET Exam 2024 Full Details
Click Here
Official Website Click Here

Leave a Comment