NEET, CUET Exam: नहीं होगी नीट यूजी परीक्षा स्थागित लेकिन सीयूईटी परीक्षा तिथि में होगा बदलाव , चेक करें

NEET, CUET Exam : नीट और सीयूईटी परीक्षा में आवेदन करने वाले सभी छात्रों के लिए परीक्षा की तिथियां पर नया अपडेट राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी के द्वारा घोषित कर दिया गया है जैसे कि आप सभी को मालूम है कि सोशल मीडिया पर नीट और सीयूईटी की परीक्षा की तिथि पर लेकर काफी सारे नए से नए अपडेट सामने निकल कर आ रही है तो हम उन सभी छात्रों को आज के इस लेख के माध्यम से नीट और सीयूईटी परीक्षा की तिथि के बारे में की जानकारी देने वाले हैं इसके लिए सभी छात्रों को आज के इस लेख को अच्छे से ध्यान पूर्वक पढ़ना पड़ेगा।

neet and cuet ug exam 2024
neet and cuet ug exam 2024

इस दिन होगी नीट और सीयूईटी परीक्षा

राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी के द्वारा कराए जाने वाली यह दोनों परीक्षाएं देश के काफी मात्रा में इस परीक्षा को छात्र देते हैं। आप सभी को हम बताना चाहते हैं कि लोकसभा चुनाव की वजह से इन दोनों की परीक्षा की तिथियां में बदलाव करा जाना था लेकिन राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी के द्वारा नीट की परीक्षा को लेकर अपडेट आ चुका है जिसमें उन्होंने कहा है कि इस वर्ष की नीट यूजी की परीक्षा 5 मई 2024 को ही आयोजित कराई जाएगी यानी कि इस परीक्षा में किसी भी तरह का बदलाव नहीं करा जाएगा।

वहीं दूसरी ओर अगर सीयूईटी परीक्षा की तिथि के बारे में बात करें तो आपको बता दें अभी इस परीक्षा की तिथि पर कोई खास अपडेट नहीं आया है पर यह सुनने में जरूर आया है कि सीयूईटी की इस वर्ष की परीक्षा की तिथियों में बदलाव करा जाएगा जैसा कि आप सभी को मालूम है की सीयूईटी की परीक्षा इस बार 15 मई से लेकर 31 मई तक कराई जानें वाली थी तो आप सभी दें कि इन तिथियों में बदलाव राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी के द्वारा ही करा जाएगा। अगर आप पूरी जानकारी को चेक करना चाहते हैं तो आप इसकी ऑफिशल वेबसाइट पर जाकर इसकी पूरी जानकारी को चेक कर सकते हैं।

इस दिन से शुरू होंगे चुनाव 

आप सभी को मालूम है कि हर 5 वर्ष के बाद यह लोकसभा चुनाव होते हैं। आप सभी को हम बताना चाहते हैं कि लोकसभा चुनाव की तिथियां का ऐलान हो चुका है जो कि इस बार 9 अप्रैल 2024 से 1 जून 2024 तक आयोजित कराए जाएंगे। आप सभी को बता दें कि सीयूईटी की परीक्षा का विलंब होना यह लोकसभा चुनाव ही मुख्य कारण है।

Important links

NEET Exam Date 2024 Click Here
CUET Exam Date 2024  Click Here
Join telegram
Click Here
Official Website Click Here

 

Leave a Comment