CTET Result Declared : सीबीएसई ने सीटेट परीक्षा परिणाम को कर दिया है घोषित , फटाफट से चेक करें

CTET Result Declared : केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा जो की सेंट्रल बोर्ड का सेकेंडरी एजुकेशन के द्वारा आयोजित कराई जाती है उसके परिणाम पर आज का हमारा यह लेख उन सभी छात्रों के सामने प्रस्तुत है जो कि इस बार की सीटेट की परीक्षा दे चुके हैं और वह अपनी परीक्षा के परिणाम का इंतजार कर रहे हैं तो आपको हम बताएंगे इस लेख में कि आप इस बार की सीटेट की परीक्षा का परिणाम किस तरह से चेक कर सकते हैं और किस दिन इसका परिणाम घोषित होने वाला है वह सभी जानकारी को इस लेख के माध्यम से प्राप्त कराई जाएगी।

ctet result 2024 declared

सीटेट परीक्षा का परिणाम इस दिन होने वाला है जारी 

सीबीएसई के द्वारा कराई गई सीटेट परीक्षा का परिणाम जल्द से जल्द इसकी आधिकारिक वेबसाइट पर घोषित होने वाला है जैसा कि आप सभी को मालूम है कि इसकी आंसर की ऑफिशल वेबसाइट पर आ चुकी है अगर आपने अभी तक आंसर की को चेक नहीं कर है तो आप फटाफट से हमारे दिए गए लिंक का प्रयोग करके इसकी आंसर की को डाउनलोड कर सकते हैं एक अधिसूचना के अनुसार पता चला है कि स्टेड 2024 का परीक्षा का परिणाम इस रविवार तक आ सकता है हालांकि अभी कोई खास अपडेट नहीं आया है पर अधिसूचना के मुताबिक यह ही पता चल पाया है।

सीटेट परीक्षा इस दिन हुई थी 

जैसा कि आप सभी को मालूम है कि इस बार की सीटेट की परीक्षा 21 जनवरी 2024 को आयोजित कराई गई थी जिसमें लगभग लाखों से ज्यादा छात्रों ने इस बार की परीक्षा में आवेदन करा था। रिपोर्ट के अनुसार पता चला है कि इस बार की सीटेट की परीक्षा का परिणाम काफी कठिन था जिसकी वजह से छात्रों को इस बार की परीक्षा देने में काफी दिक्कत आई आपको बताते हैं अब सीबीएसई ने इसके परिणाम जारी करने वाली है तो आप सभी जानकारी से जुड़ना चाहते हैं तो इसकी ऑफिशल वेबसाइट पर नज़रें बनाए रखें।

सीटेट परीक्षा का परिणाम ऐसे करें चेक 

  1. अगर आप इस बार की कराई गई सीबीएसई के द्वारा सीटेट की परीक्षा का परिणाम चेक करना चाहते हैं तो आपको सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट पर जाना पड़ेगा।
  2. फिर उसके बाद आपको सीटेट रिजल्ट 2024 के विकल्प को क्लिक करना पड़ेगा।
  3. विकल्प का चयन करते ही आपके सामने एक पेज प्रस्तुत होकर आएगी जहां आपसे आपकी इस बार की परीक्षा का एप्लीकेशन नंबर मांगा जाएगा।
  4. उसको उसमें भरते ही आपको फिर कैप्चा कोड दर्ज करने के बाद सबमिट बटन पर क्लिक कर देना है।
  5. सबमिट बटन पर क्लिक करते ही आपके सामने इस बार की परीक्षा का परिणाम प्रस्तुत होकर आ जाएगा।

Important links

CTET Result Click Here
CTET Exam Answer Key Click Here 
CTET 2024 Result
Click Here 
Official Website Click Here

Leave a Comment