CBSE CTET Exam Result : जाने कब तक जारी हो जाएगा परिणाम , यहाँ पढ़े पूरी जानकारी

CBSE CTET Result : सीबीएसई के माध्यम से कराई जाने वाली केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा पर नोटीफिकेशन घोषित कर दिया है। आपको बता दें कि केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड यानी की सीबीएसई ने जो छात्र इस बार की परीक्षा में उपस्थित थे उन सभी के लिए सीबीएसई जल्द ही सर्टिफिकेट और डिजिटल मार्कशीट जारी करेगा। आज इस लेख से हम उन सभी छात्रों को सीबीएसई सीटीईटी परीक्षा परिणाम की तिथि पर यह हमारा आज का नया लेख लेकर आए हैं, तो आप जल्दी से इसको अंत तक पढ़े और सीबीएसई सीटीईटी परीक्षा के बारे में पूरी जानकारी को प्राप्त करें।

CTET Result 2024

सीबीएसई सीटेट परीक्षा परिणाम अपडेट  

सीबीएसई की ऑफिशल वेबसाइट पर एक नोटिफिकेशन जारी हुआ जिसमें उन्होंने यह कहा है कि केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ने डिजिलॉकर के माध्यम से सभी सीटेट उम्मीदवार की मार्कशीट और एलिजिबिलिटी सर्टिफिकेट को देने की व्यवस्था कर दी है। आपको बता दे जिस उम्मीदवार ने इस बार की सीटेट की परीक्षा दी थी उन सभी के एलिजिबिलिटी डिजिलॉकर अकाउंट्स बनाए जाएंगे और अकाउंट क्रेडेंशियल उम्मीदवारों को सीबीएसई के साथ रजिस्टर उनके मोबाइल नंबरों पर सूचित करा जाएगा। जिसके बाद सभी उपस्थित उम्मीदवार अपनी मार्कशीट चेक कर पाएंगे।

इस दिन जारी होगा परिणाम 

आपकी जानकारी के मुताबिक बताए तो आपको मालूम ही होगा की सीटेट के परीक्षा के आंसर की 17 फरवरी यानी की कल शाम 5:00 बजे ऑफिशियल वेबसाइट पर जारी हो चुकी है। जिस किसी भी उम्मीदवार ने अपने पेपर के अनुसार आंसर की को चेक नहीं करा है वह हमारे दिए गए लिंक पर क्लिक कर कर अपनी आंसर की चेक कर सकता है ।

मीडिया रिपोर्ट्स से पता चला है कि इस बार की सीबीएसई केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा का परिणाम 15 फरवरी से पहले पहले इसकी आधिकारिक वेबसाइट मतलब की सीटीईटी की ऑफिशियल वेबसाइट पर घोषित कर दिया जाएगा। अगर आप सीटेट परीक्षा का नोटिफिकेशन चेक करना चाहते है तो आधिकारिक वेबसाइट को फॉलो करें।

ऐसे चेक कर सकते है परिणाम 

  • केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा परिणाम के चेक करने के लिए सब्प्रथम ऑफिशियल वेबसाइट पर प्रस्थान करें।
  • केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा परिणाम यानी की CTET Result 2024 के विकल्प पर क्लिक करें।
  • आपको स्क्रीन पर एक नया पेज ओपन होकर आएगा जहां पर आपको अपना रोल नंबर , एप्लीकेशन फॉर्म और कैप्चा कोड को दर्ज करना होगा।
  • यह सब दर्ज करने के बाद आपके स्क्रीन के सामने आपका इस बार की केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा परिणाम खुलकर आ जाएगा।
  • केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा परिणाम को डाउनलोड करने के लिए दिए गए Download विकल्प पर क्लिक कर सकते हैं।

Important links

CTET Result date Click Here
CTET Exam Answer Key Click Here 
CTET 2024 Result
Click Here 
Official Website Click Here

Leave a Comment