CBSE Board Result: सीबीएसई ने 10वीं कक्षा के परिणाम को लेकर करा है जरुरी ऐलान, चेक करें

CBSE : सीबीएसई बोर्ड की 10वीं 12वीं परीक्षाएं समाप्त हो चुकी है तो इसी के ऊपर छात्र अपने परिणामों के ऊपर सोशल मीडिया पर सर्च कर रहे हैं कि इस बार की सीबीएसई बोर्ड की 10वीं 12वीं की परीक्षा का परिणाम कब तक आएगा तो उन सभी छात्रों को हम आज के इस लेख में इस तरह की सभी जानकारी को देने वाले हैं तो उन सभी छात्रों से अनुरोध है कि वह आज के इस आर्टिकल को अंत तक पढ़े और सीबीएसई बोर्ड की 10वीं 12वीं की परीक्षाओं के बारे में पूरी जानकारी को चेक करें। आपको बता दे हमने आपको नीचे लिंक भी दिए हुए हैं जिस पर आप क्लिक कर कर सीबीएसई बोर्ड से जुड़ी हर तरह की जानकारी आज इस लेख के माध्यम और इसकी ऑफिशल वेबसाइट से पता कर सकते हैं।

Cbse board new patern
Cbse board result 2024

सीबीएसई 10वीं 12वीं परिणाम तिथि अपडेट 

एक अधिसूचना के मुताबिक पता चला है कि इस वर्ष कराई गई केंद्रीय माध्यमिक शिक्षक परिषद के द्वारा सीबीएसई बोर्ड की 10वीं 12वीं की परीक्षा का परिणाम 5 मई से पहले ऑफिशल वेबसाइट पर जारी कर दिया जाएगा तो छात्र को बता दे कि वह अपना परिणाम इसकी ऑफिशल वेबसाइट के माध्यम से चेक कर सकते हैं।

सीबीएसई बोर्ड की परीक्षाएं हो चुकी है समाप्त

सभी सीबीएसई बोर्ड के 10वीं 12वीं के छात्रों को हम बताना चाहते हैं कि सीबीएसई बोर्ड की 10वीं 12वीं की परीक्षाएं लगभग समाप्त हो चुकी है। आपको बता दे दसवीं की परीक्षाएं 13 मार्च 2024 को समाप्त हो चुकी है और 12वीं की परीक्षाएं समाप्त जल्द होने वाली है जो की 2 अप्रैल तक हो जाएगी तो आप सभी को हम बताना चाहते हैं कि इसका परिणाम मई तक घोषित कर दिया जाएगा जो कि दोनों साथ में ही इस बार की परीक्षा का परिणाम जारी होगा।

सीबीएसई बोर्ड परिणाम ऐसे कर सकते है चेक 

  1. सबसे पहले सीबीएसई की इस वेबसाइट cbse.gov.in पर जाना पड़ेगा।
  2. वहां पर आपको रिजल्ट का आप्शन मिलेगा।
  3. जहाँ पर आपको अपनी कक्षा के अनुसार विकल्प का चयन करना होगा।
  4. चयन करते ही अपना रोल नंबर, डेट ऑफ़ बिर्थ ओर एडमिट कार्ड आईडी दर्ज करना पड़ेगा।
  5. फिर नीचे दिए हुए सबमिट बटन पर क्लिक करना होगा।
  6. उसके बाद आपकी स्क्रीन पर परिणाम प्रदर्शित होकर आ जाएगा।
  7. फिर दिए डाउनलोड के विकल्प का चयन करकर इसे डाउनलोड भी कर सकते हैं।

important Links

CBSE Board 10th Result
Click Here
CBSE Board 12th Result
Click Here
Join Telegram
Click Here
Home Page
Click Here

Leave a Comment