NEET Online Form : नीट परीक्षा के ऑनलाइन आवेदन हो चुके है शुरू, तुरंत से अपना आवेदन करें

NEET Online Form : नीट एप्लीकेशन फॉर्म को लेकर आज का हमारा आर्टिकल उन सभी छात्रों को प्रस्तुत है जो कि इस बार की नीट परीक्षा की तैयारी कर रहे हैं जैसा कि आप सभी को मालूम है नीट परीक्षा हर वर्ष आयोजित कराई जाती है इस परीक्षा में वह छात्र आवेदन करता है जो की डॉक्टर बनने की चाह रखता है। आपको बता दें नीट एप्लीकेशन फॉर्म की तिथि को लेकर NTA की तरफ से एक नया अपडेट जारी हुआ है अगर आपने वह अपडेट को नहीं जाना है तो फटाफट से इस आर्टिकल को अंत तक पढ़कर आप चेक कर सकते हैं।

NEET UG Online Form

नीट परीक्षा इस दिन होगी आयोजित 

जैसा कि आप सभी को पता हो चल ही गया होगा कि NTA के माध्यम से इसकी ऑफिशियल तिथि बहुत पहले ही घोषित हो चुकी है जो कि इस बार 5 में 2024 को नीट परीक्षा होने वाली है अगर हम आपको अन्य परीक्षाओं की तिथि के बारे में जानकारी दें तो आपको बता दें एक सेट परीक्षा होती है जो की 17 में से शुरू होगी और 31 में तक इस परीक्षा को आयोजित कराया जाएगा अगर आप पूरी जानकारी चेक करना चाहते हैं तो आप NTA की ऑफिशल वेबसाइट पर जाकर पूरी जानकारी चेक कर सकते हैं। अगर आपको NTA की ऑफिशल वेबसाइट पर जाना चाहते हैं तो आप हमारे दिए गए लिंक का प्रयोग कर कर इसकी वेबसाइट पर आराम से पहुंच सकते हैं।

नीट परीक्षा फॉर्म इस दिन से भरे जाएंगे 

अगर हम आपको इस बार की नीट परीक्षा के फॉर्म किस दिन से भरे जाएंगे वह सब जानकारी को दें तो आपको बता दें एक नोटिफिकेशन के अनुसार हमें जानकारी मिली है कि इस बार की नीट परीक्षा के फॉर्म जल्द से जल्द इसकी ऑफिशल वेबसाइट पर आने वाले हैं। आपको बता दें मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार पता चला है कि इसके फॉर्म मार्च से भरने शुरू होंगे जो कि अप्रैल के पहले सप्ताह तक चलेंगे वैसे हम आपको अपनी वेबसाइट के अनुसार जिस दिन इसके फॉर्म आएंगे आप तक नोटिफिकेशन पहुंचा देंगे तो आप हमारी इस वेबसाइट को फॉलो कर ले।

नीट परीक्षा ऑनलाइन फॉर्म ऐसे भरें  

अगर हम आपको नीट परीक्षा के ऑनलाइन फॉर्म भरने की प्रक्रिया को बताएं तो आपको बता दें इसके लिए आपको हमारे दिए गए विकल्प को क्लिक कर कर इसकी ऑफिशल वेबसाइट पर पहुंचना पड़ेगा इसके बाद आपको वहां पर नीट एक्जाम एप्लीकेशन फॉर्म का एक विकल्प दिखाई देगा उसको क्लिक करते ही आपके सामने एक पेज प्रस्तुत होकर आ जाएगा। जहां पर आपको उसमें अपनी सभी जानकारी को भरना होगा फिर उसके बाद आपको उसमें मांगे गए सभी जरूरी दस्तावेज अपलोड करने पड़ेंगे उन सभी जरूरी दस्तावेज को अपलोड करने के बाद आपको उसमें अपनी कैटेगरी के अनुसार भुगतान शुल्क भरना पड़ेगा उसको भरकर ही आप इस बार की होने वाली नीट की परीक्षा में अपना आवेदन कर पाएंगे।

Important links

NEET Exam 2024  Click Here
NEET Exam 2024 Online Form Click Here
NEET Exam 2024 Full Details
Click Here
Official Website Click Here

Leave a Comment